प्यार एक बहुत ही खुबसूरत अहसास होता है, जो बहुत ही मुश्किल से मिलता है। जीवन में हर किसी को किसी ना किसी से प्रेम होता है, लेकिन हर किसी का प्रेम सफल हो ही जाए ये जरुरी नहीं। वो कहते हैं ना कि प्यार कभी मुकम्मल नहीं होता है, क्योंकि प्यार का पहला अक्षर ही अधूरा है। जब कोई व्यक्ति प्यार में होता है तो उसे दुनिया की हर चीज खुबसूरत दिखने लगती है, लेकिन जैसे ही दिल टूटता है हर चीज बुरी लगने लगती है। कुछ भी करने का मन ही नहीं करता है। लेकिन जिंदगी कभी रूकती नहीं है।

दूसरी बार पार्टनर के चुनाव में बरतें सावधानी:

एकबार दिल टूटने के बाद रुकना नहीं चाहिए, क्या पता कोई उससे भी बेहतर आपके इंतज़ार में बैठा हुआ हो। लेकिन एक बार दिल टूटने के बाद दुबारा पार्टनर चुनते समय थोड़ा सावधान रहने की जरुरत होती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि ये दिल तोड़ने के मामले में माहिर होते हैं। इस बात में कितनी सच्चाई है, यह कहना काफी मुश्किल है, लेकिन एक बार इन राशियों वालों से दिल जोड़ने से पहले सोच-समझकर फैसला करना ज्यादा फायदेमंद रहता है।

इन राशियों वाले लोग होते हैं दिल तोड़ने में माहिर:

*- मेष:

मेष राशियों के लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये कभी भी प्यार में किसी के पीछे नहीं पड़ते हैं। इनके ऊपर जितनी जल्दी प्यार का बुखार चढ़ता है, उससे भी जल्दी उतर भी जाता है।

*- मिथुन:

इस राशियों के लोग प्यार के मामले में औरों से काफी अलग होते हैं। ये थोड़े अड़ियल स्वाभाव के होते हैं तो इन्हें इस बात से कोई फर्क भी नहीं पड़ता है कि इनकी वजह से किसी का दिल भी टूट सकता है।

*- तुला:

इस राशि के लोगों को संतुलित जीवन जीना बहुत ज्यादा पसंद होता है। जब इन्हें लगता है कि इनके जीवन में कोई भूचाल आने वाला है तो यह उससे बाहर निकलने में भी नहीं देर करते हैं। ये भी दिल तोड़ने के मामले में आगे रहते हैं।

*- धनु:

इस राशि के लोगों के लिए जीवन में इनका कैरियर ही सबसे ज्यादा मायने रखता है। इनके जीवन में रिश्ते-नातों के लिए ज्यादा जगह नहीं होती है। यह जीवन में आगे बढ़ने के लिए किसी का दिल तोड़ने में जरा भी नहीं झिझकते हैं।

*- मकर:

इस राशि के लोगों की एक ख़ास आदत होती है कि ये बहुत ही कडवी बात करते हैं। कई बार ये अपनी कडवी बातों से किसी का दिल दुखाने से भी बाज नहीं आते हैं। अगर इनके मुताबिक सबकुछ ना चल रहा हो तो यह दिल तोड़कर अलग हो जाते हैं।