सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है। वायरल होने वाले इन वीडियो में से कुछ तो मनोरंजन करते हैं, जबकि कुछ विचलित कर देते हैं। पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं, जो मनोरंजन से ज्यादा विचलित करते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही विचलित करने वाला वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। virat kohli reaction on viral video of child.

वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग इस वीडियो को देखकर बहुत ज्यादा गुस्सा भी हुए हैं। दरअसल यह वीडियो एक बच्ची का है। वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि एक माँ अपनी बच्ची को पढ़ा रही है। हालांकि बच्ची की उम्र बहुत कम है इसलिए वह सही से कुछ भी याद नहीं कर पा रही है। अब बच्चे थोड़ी ना अलबर्ट आइन्स्टीन की तरह तेज हो जायेंगे।

प्यार से पढ़ाने की कर रही है गुजारिश:

बच्ची की उम्र लगभग 2-3 साल के आस पास लग रही है। बच्ची को उसकी माँ गिनती पढ़ा रही है। बच्ची रोते हुए गिनती पढ़ रही है, ऐसा लगता है बच्ची की पहले ही काफी पिटाई की जा चुकी है। बच्ची रोते हुए यह विनती करती है कि उसे प्यार से पढ़ाया जाये, लेकिन माँ सुनने को तैयार नहीं है। यकीन मानिये इस वीडियो को देखने  के बाद आपके हृदय में भी दर्द होगा।

बच्चे को डराकर सिखाया जायेगा तो नहीं सीख पायेगा कुछ भी:

वहीँ इस वीडियो पर भारत क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। दोनों इस इस वीडियो को देखकर बहुत ज्यादा गुस्सा हुए हैं और इसे अपनी इन्स्टाग्राम वाल पर पोस्ट किया है। विराट कोहली ने लिखा है कि यह बहुत ही चौकाने वाला और दुखी करने वाला वीडियो है। अगर किसी बच्चे को डराकर सिखाया जायेगा तो वह कभी भी नहीं सीख पायेगा। यह बहुत ही दुखदायी है।

वीडियो देखें: