कई बार हमारे आस-पास ऐसी घटनाएँ होती हैं जो हमें हैरान कर देती हैं। साधारण इंसान ही नहीं विज्ञान का जानकार भी हैरान हो जाता है। ऐसी ही एक घटना एक युवक के साथ घटी है। कई दिनों से कान के दर्द से परेशान एक व्यक्ति अस्पताल पहुँचा। डॉक्टरों ने जाँच करने के बाद बताया कि उसके कान में कुछ रेंग रहा है।

व्यक्ति के कान में घुसी थी जिन्दा छिपकली:

जब डॉक्टरों ने गहनता से जाँच किया तो जो पता चला, वह जानकर व्यक्ति के साथ-साथ डॉक्टरों के भी होश उड़ गए। दरअसल व्यक्ति के कान में जिन्दा छिपकली घुसी हुई थी। डॉक्टरों ने होशियारी दिखाते हुए छिपकली को इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया। डॉक्टरों को डर था कि कहीं छिपकली व्यक्ति के दिमाग तक ना पहुँच जाए।

कान से निकली छिपकली की नहीं थी पूंछ:

हालांकि ऐसा कुछ होता इससे पहले ही डॉक्टरों ने अपना काम कर दिया। छिपकली को बेहोश करने के बाद डॉक्टरों ने जल्दी से उसे व्यक्ति के कान से बाहर निकाला। न्यूज़फ्लेयर के अनुसार डॉक्टरों ने जिस छिपकली को व्यक्ति के कान से निकाला था, उसकी पूंछ नहीं थी। डॉक्टरों को लगा की छिपकली की पूंछ कान में ही छूट गयी है। डॉक्टरों ने एक बार फिर कान की जाँच की, लेकिन कुछ नहीं मिला।

सावधान रहेंगे आप छिपकलियों से:

डॉक्टरों ने यह बताया कि छिपकली के कान में घुसने से पहले ही उसकी पूंछ टूट चुकी थी। यह अजीबो-गरीब घटना कहीं और की नहीं बल्कि चीन के ग्वांझू इलाके की है। व्यक्ति की पहचान को गुप्त रखा गया है। डॉक्टरों ने व्यक्ति को कुछ दिन आराम करने की सलाह देकर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। यक़ीनन यह घटना जानने के बाद आप छिपकलियों से सावधान रहेंगे।