लगभग हर जगह कुछ ऐसी जगहें होती हैं, जिसके बारे में कुछ कहानियाँ-किस्से मशहूर होते हैं। कुछ किस्से-कहानियाँ तो इतने ज्यादा मशहूर होते हैं कि उनके बारे में दूर-दूर तक लोग जानते हैं। जैसे भानगढ़ के किले के बारे में विदेशों के लोग भी जानते हैं। उस किले के बारे में कहा जाता है कि वह रात में रुकने वाला व्यक्ति जिन्दा नहीं बचता है। भानगढ़ को भारत की सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है।

कुछ जगहों के बारे में प्रसिद्ध होती हैं भुतिया कहानियाँ:

वैसे ही लगभग हर गाँव-मोहल्ले में कोई ना कोई जगह होती है, जिसके बारे में कुई भुतिया घटना होती है। किसी गाँव के तालाब के बारे में कहानी प्रसिद्ध होती है कि उसमें डूबकर कई लोगों की मौत हो गयी थी, इसलिए उस तालाब पर भूत का कब्ज़ा है तो किसी खंडहर के बारे में कहा जाता है कि वहाँ पर पहले कुछ लोगों की हत्या हो गयी थी, तो वहाँ भूत रहते हैं।

यकीन हो जायेगा कि सच में होती है भुतिया जगहें:

कई बार सुनकर इन घटनाओं के बारे में ऐसा लगता है कि सामने वाला डराने की कोशिश कर रहा है। लेकिन नहीं ज़नाब कुछ जगहें सच में ऐसी होती हैं, जिनका सच आपको वाकई में डरा देगा। केवल यही नहीं अगर आप उसे अपने आँखों से देख लें तो आपके रातों की नींद भी उड़ सकती है। आज हम आपको एक ऐसी ही भुतिया जगह का वीडियो दिखाने जा रहे हैं। यक़ीनन यह वीडियो देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि सच में भुतिया जगहें होती है।

सच जानने के लिए निकल पड़े खतरनाक जगह पर:

दरअसल कहीं पर एक जगह के बारे में कहा जाता है, कि वह बहुत ही भुतिया है, वहाँ भूतों का साया मंडराता रहता है। कुछ लोगों को यकीन नहीं हुआ तो वह उसके सच का पता लगाने के लिए निकाल पड़े। घनघोर जंगल के बीच में एक पहाड़ी इलाके के पास बसे इस इलाके में जाते ही, उन लोगों को कुछ अजीब महसूस हुआ। जब उन्होंने वहाँ के नज़ारे को कैमरे पर रिकॉर्ड किया तो देखकर दंग रह गए। आखिर कैमरे में उन्हें क्या दिखा? यह जानने के लिए वीडियो देखें:

वीडियो देखें: