आज से वर्षो पहले बॉलीवुड के इस रंगीन पर्दे पर आई सुपरहिट फिल्म “दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे” को आपने कभी न कभी तो जरूर देखा होगा और आपको उस फिल्म से जुड़े कैरेक्टर भी अच्छी तरह याद होंगे। डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के द्वारा निर्देशित इस फिल्म को पर्दे पर रिलीज हुई आज लगभग 22 साल बीत चुके हैं। बावजूद इसके इस फिल्म का नाम जब भी लोगों के सामने लिया जाता है तो लोग इसे देखने के लिए आतुर हो जाते हैं। आज हम इसी फिल्म से जुड़ी एक ऐसी कहानी के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में आपको शायद ही मालूम होगा। तो चलिए बताते हैं आपको इस फिल्म से जुड़े एक बेहद ही चौंकाने वाली कहानी

अगर आपने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म को देखा होगा तो आपको यह बात अच्छी तरह याद होगी कि इस फिल्म में काजोल एक छोटी सी स्कर्ट में एक गाने के ऊपर डांस करती हुई नजर आती है। आपको बता दें कि इस गाने में उजले रंग की बेहद ही छोटी सी स्कर्ट में डांस करती हुई वह काफी ज्यादा हॉट नजर आ रही थी। इस गाने के ऊपर उनके डांस को देखने के बाद लोग उनके दीवाने बन गए थे। आपको बता दें कि उस फिल्म के गाने “मेरे ख्वाबों में जो आए” के ऊपर छोटे से स्कर्ट में काजोल के डांस करने के पीछे एक कहानी छुपी हुई है। जिस का पर्दाफाश आज तक लोगों के सामने नहीं हुआ है परंतु आज हम आपके सामने इसके पीछे की पूरी कहानी को बताने वाले हैं।

ऐसा बताया जाता है कि इस फिल्म में काजोल के इस ड्रेस को डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के द्वारा काफी सोच विचार करने के बाद छोटा करवाया गया था। ड्रेस को छोटा करवाने के पीछे की वजह उस ड्रेस को आदित्य चोपड़ा के द्वारा पसंद ना किए जाने को बताया जाता है। ऐसा बताया जाता है कि जब काजोल की यह ड्रेस बनकर तैयार हुई थी और जब इस ड्रेस को आदित्य चोपड़ा के सामने लाया गया। तो आदित्य चोपड़ा ने इस ड्रेस की लंबाई को देखकर ही इस ड्रेस को रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को इस ड्रेस को छोटा करने की जिम्मेदारी दी गई।

ड्रेस को छोटा करने की जिम्मेदारी मिलने के बाद मनीष मल्होत्रा ने उस ड्रेस को छोटा तो कर दिया परंतु ड्रेस को छोटा करते-करते वह ड्रेस इस कदर छोटी हो गई है कि छोटे से ड्रेस को देखकर आदित्य चोपड़ा भी हैरान रह गए। आदित्य ने इस ड्रेस को थोड़ा छोटा करने को कहा था परंतु मनीष मल्होत्रा ने इस ड्रेस को ज्यादा ही छोटा कर दिया। ड्रेस के छोटा हो जाने के बाद अब उनके पास दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं था। जिसकी वजह से काजोल को उसी छोटे से स्कर्ट को पहन कर डांस करना पड़ा। उस छोटे से स्कर्ट में डांस करने के बाद भी काजोल लोगों के बीच छा गई। इसी गाने के बाद काजोल को बॉलीवुड की इस दुनिया में काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिलने के साथ-साथ लोगों के बीच एक अच्छी पहचान भी मिली। आज की बात करें तो आज काजोल का नाम बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेत्री के रूप में लिया जाता है।