इन दिनों आईपीएल अपनी चरम सीमा तक पहुँच गया है. जैसे जैसे खिलाड़ी आउट होते हैं, वैसे वैसे ही सबकी धडकने तेज़ होने लगती है. आईपीएल मैच में किस्मत का साथ होना बहुत जरूरी है वरना जीतते जीतते भी कोई टीम हार जाती है. वहीँ बात अगर किंग्स एलेवेन पंजाब (KXIP) की करें तो इन दिनों  भगवान इस टीम पर अपनी पूरी कृपा दृष्टि बनाए हुए हैं. या फिर यूँ कह लीजिए कि पंजाब को सिर्फ जीतने की आदत है. इसलिए वह मैच के अंत तक भी अपनी जी जान लगा देते हैं. हाल ही किंग्स एलेवेन पंजाब का सामना हैदराबाद की टीम से हुआ था. जिसमे हैदराबाद को 15 रन से मात खानी पड़ी. इस मैच को जितवाने के पीछे भी सबसे बड़ा हाथ क्रिस गेल का था जिन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया.

वहीं हर बार की तरह इस बार भी KXIP की को-ओनर प्रीति जिंटा अपनी टीम को चीयर करने के लिए स्टेडियम में मौजूद थीं. मैच में क्रिस के शानदार चौके एवं सिक्स को प्रीटी ने खूब एन्जॉय किया. इतना ही नहीं बल्कि 15 रन से हैदराबाद को हराने के बाद प्रीती भी स्टेडियम में उतर गई और उन्होंने मिलकर डांस और मस्ती की. इस मैच में प्रीती जिंटा की ख़ुशी सातवें आसमान पर थी जो कि सच में देखने लायक थी. मैच में क्रिस की बल्लेबाजी को एन्जॉय करते हुए प्रीती ने ऑडियंस में अपनी टीम की जर्सी बांटी और सबको फ्लाइंग किस देकर उनका हौंसला बढाया.

वही हर IPL मैच की तरह गेल का रिकॉर्ड इस बार भी खराब नहीं बल्कि सबसे शानदार रहा. अगर पिछले साल की बारी करें तो उन्होंने एक ही पारी में सबसे बड़ा स्कोर (167) रन बना डाले थे. गौरतलब बात है कि क्रिस गेल ने अपने IPL करियर में अब तक बाकी टीमों के बदले में सबसे अधिक छक्के यानी 250 से भी अधिक सिक्स मारे हैं. पंजाब की टीम के मेंटर और डायरेक्टर वीरेंद्र सहवाग ने क्रिस गेल को अंतिम पलों में खरीदने की वजह का खुलासा किया था उन्होंने बताया था कि Krrish के शानदार स्ट्रोक प्ले और विपक्षी गेंदबाजों को ध्वस्त करने की ताकत के बलबूते पर ही हमारी टीम बढ़िया पैकेट में दिखाई पड़ रही है.

परंतु इस बार गेल के छक्कों की बारिश के बीच भी स्टेडियम में कुछ ऐसा दिखा, जिसे लोग चाह कर भी नहीं इग्नोर कर पा रहे थे. स्टेडियम में एक ऐसी लड़की मौजूद थी जिनके चेहरे के आगे गेल की बैटिंग भी फीकी पड़ रही थी. इस चेहरे को कैमरे वाले बार-बार जूम करके दिखा रहे थे जिसके चलते लोग चाहकर भी अपनी नजर उस लड़की से नहीं हटा पा रहे थे. अब आपके मन में यह सवाल चल रहा होगा कि आखिर यह लड़की कौन है जो क्रिस गेल की बैटिंग से सबकी नजर हटाकर खुद की तरफ सबका ध्यान आकर्षित कर रही है? तो दोस्तों हम आपको बता दें कि यह कोई और लड़की नहीं बल्कि साउथ की मशहूर एक्ट्रेस पूनम कौर है. यह दिखने में इतनी क्यूट और सुंदर है कि कैमरे वाले क्या दर्शक भी मैच भूल कर सिर्फ इन्हें ही ताकते जा रहे थे.

हालांकि पंजाब के पहले दो मैच कुछ खास अच्छे नहीं रहे परंतु सहवाग ने गेल के बारे में जो अंदाजा लगाया था वह बिल्कुल सही निकला. दो मैचों के बाद जब तीसरे मैच में क्रिस गेल को उतारा गया तो उन्होंने साबित कर दिया कि वह आज भी आईपीएल के बादशाह हैं और आज भी वह मैच जीतने की ताकत रखते हैं. आपको बता दें कि पंजाब के पास क्रिस गेल के इलावा एरोन फिंच, मार्क्स स्टोनिस, डेविड मिलर आदि जैसे जांबाज़ खिलाड़ी हैं. एक समय में पंजाब के पास युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, करुण नायर ही सुपर बैट्समैन थे परंतु गेल ने मौका मिलते ही साबित कर दिखाया कि उनके जैसा दूसरा कोई नहीं है.