वैसे तो टीवी पर कई बाल कलाकारों ने काम किया है, पर कुछ बाल कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. इन बाल कलाकारों ने न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी मासूमियत से भी लोगों को अपना दीवाना बनाया. आपको सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ की ‘पीहू’ तो याद ही होगी. जी हां, छोटी सी और प्यारी सी पिहू ने अपनी मासूमियत से हम सबका दिल जीत लिया था.

ऐसी ही एक और लड़की थी जिसने अपने अभिनय से हम सब का मन मोह लिया था. कलर्स चैनल पर आने वाले धारावाहिक ‘जय श्रीकृष्ण’ में एक छोटी सी बच्ची कृष्ण जी का उम्दा अभिनय करती थी. उस बच्ची को देख कर लगता था मानो यही असल में कृष्ण जी का बचपन है. यह धारावाहिक दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया.

आज हम उसी बच्ची की बात करने जा रहे हैं जिसने इस धारावाहिक में श्री कृष्ण जी के बचपन का रोल निभाया था. श्री कृष्ण का रोल निभाने वाली उस बच्ची का नाम धृति भाटिया है. यह सीरियल करने के बाद धृति टीवी स्क्रीन पर काफी कम नज़र आयीं. लेकिन आज हम आपको धृति की कुछ लेटेस्ट पिक्चर दिखाने जा रहे हैं जिसमें वह बहुत प्यारी और खूबसूरत लग रही हैं. उनकी यह नयी तस्वीरें देख कर आप यकीनन उनके और बड़े फैन हो जाएंगे.

‘जय श्रीकृष्ण’ के अलावा धृति कुछ सीरियल्स में नज़र आयीं. लेकिन जितना प्यार और पहचान उन्हें कृष्णा के रूप में मिला था उतना प्यार उन्हें अन्य धारावाहिकों में नहीं मिल पाया. इसके अलावा वह ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ और ‘माता की चौकी’ जैसे सीरियल्स में नज़र आयीं. इन सीरियल्स के अलावा उन्होंने कुछ एडस और कमर्शियल भी किये. एक बार बातचीत के दौरान धृति ने कहा था कि वह ‘जय श्रीकृष्ण’ में अपने रोल और उस शो को कभी नहीं भूल सकतीं. उन्होंने वह टाइम याद किया जब वह कैसे अचानक से भगवान बन जाती थीं और लोग उनकी बहुत रिस्पेक्ट करते थे. ऑफ स्क्रीन हो या ऑन स्क्रीन लोग उन्हें बाल गोपाल का बाल अवतार ही माना करते थे. यूनिट पर सारे लोग उन्हें कन्हैया के नाम से बुलाते थे और वह अपनी शूटिंग मज़े-मज़े में पूरी कर लिया करती थी.

इतने सालों में धृति अब बड़ी हो चुकी हैं और अपनी पढ़ाई पूरी करने में लगी हैं. वह अपनी पढ़ाई और काम के साथ बैलेंस बनाकर चलती हैं. धृति की नयी फोटोज में शायद उन्हें पहचानना मुश्किल हो लेकिन इन फोटोस में वह आज भी उतनी ही मासूम और प्यारी लग रही हैं. आप भी देखिये धृति की कुछ नयी तस्वीरें.

देखिये तस्वीर-

हम्म.. क्या देख रही हैं आप ?

इन्हे म्यूजिक का भी बहुत ज़्यादा शौक़ है


लगता है बड़ी हो कर बड़ा काम करेंगी

पोस्ट पसंद आये तो ज़रूर शेयर कीजिये