मुंबई: इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री कामयाबी की बुलंदियों को छूती नज़र आ रहे है. यहाँ अब छोटे बजट से लेकर करोड़ों रुपए की लागत लगा कर एक फिल्म तैयार की जा रही है. जिनमे से कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित होती हैं तो कुछ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा कर 100 करोड़ के टारगेट को पार कर जाती हैं. इन फिल्मों की कमाई का राज़ फिल्म में नज़र आने वाले स्टार्स हैं. जिनकी फैन फोल्लोविंग इतनी ज्यादा है कि लोग उनकी फिल्म को देखे बिना रह नहीं पाते और उनकी फिल्म को सो करोड़ के क्लब में शामिल करवा देते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के 6 सबसे महंगे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म के लिए कईं करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

सलमान खान

सलमान खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री का दबंग माना जाता है. एक समय में सलमान का फ़िल्मी करियर डगमगा गया था. लेकिन, उसके बाद फिल्म वांटेड ने उनके करियर को नई उड़ान दी और एक के बाद एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. सलमान खान को सुपरहिट फिल्मों का बादशाह माना जाता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान एक फिल्म के लिए 65 से 70 करोड़ रुपए वसूलते हैं. इसलिए सलमान को बॉलीवुड का सबसे महंगा स्टार माना जाता है.

आमिर खान

सलमान खान के बाद महंगे स्टार की लिस्ट में दूसरा नंबर आमिर खान का आता है. आमिर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है. आमिर अभी तक का दंगल, पी के, थ्री ईडियट्स आदि जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. गौरतलब है कि सलमान के बाद आमिर खान ऐसे दूसरे शख्स हैं जो सबसे ज्यादा फीस लेते हैं. दरअसल आमिर खान एक फिल्म के लिए 60 से 65 करोड रुपए चार्ज करते हैं.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार को Khiladi कुमार के नाम से भी जाना जाता है यह फिल्मों में महंगे स्टार की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आते हैं. अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए लगभग 40 करोड रुपए लेते हैं. हालांकि अक्षय कुमार 1 साल में कई फिल्मों में काम करते हैं जबकि सलमान खान साल में केवल एक ही फिल्म में काम करते हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो अक्षय कुमार सलमान खान के मुकाबले ज्यादा कमाते हैं.

रितिक रोशन

रितिक रोशन अपने लुक्स और दमदार डांस के लिए जाने जाते हैं. अब तक हृतिक अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. रितिक को कोई मिल गया और कृष फिल्म के लिए सबसे अधिक जाना जाता है. हाल ही में रितिक की फिल्म मोहनजोदड़ो के लिए उन्होंने 50 करोड रुपए फीस ली थी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री का भाषा माना जाता है. शाहरुख को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सुपरहिट कलाकार की उपाधि दी जाती है. पिछले साल शाहरुख खान को सबसे अधिक चार्ज लेने वाला सेलिब्रिटी बताया गया था. शाहरुख खान एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 40 करोड रुपए चार्ज करते हैं. एक समय में शाहरुख खान नाम दुनिया के महंगे कलाकारों की लिस्ट में पहले नंबर पर आता था.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल के नाम से जानी जाने वाली प्रियंका इन दिनों बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी काफी मशहूर हो चुकी हैं. प्रियंका अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. खबरों की मानें तो प्रियंका एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 40 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं.