नई दिल्ली – कभी कभी मुफ्तखोरी कितनी भारी पड़ सकती है। इसका उदाहरण हमें हाल ही में एक महिला के साथ देखने को मिला। इस महिला को लालच करना खासा महंगा पड़ा। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि लालच इंसान की फितरत होती है। इंसान सड़क पर कोई भी चीज पड़ी हुई देखता है तो वह उसे काम की समझकर उठा लेता है। अगर सड़क पर पैसा या कोई भी कीमती चीज़ पड़ी हो तो हर कोई उसे चुपचाप उठा लेता है। लेकिन, कभी कभी लालच हमारे ऊपर कितनी भारी पड़ सकती है इसका अंदाजा आप इस वाकये से लगा सकते हैं। दरअसल, एक महिला ने रास्ते में आलू जैसी चीज पड़ी हुई देखी और उसे उठाकर अपने घर ले आई। इसके बाद जो हुआ वो होश उड़ाने वाला है।

रास्ते में आलू जैसी चीज पड़ी उठा ले आई महिला

आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने वाले हैं जिसे जानने के बाद शायद आप रास्ते में पड़ी हुई कोई चीज उठाने से पहले 100 बार सोचेंगे। दरअसल, एक महिला ने रास्ते में आलू जैसी चीज पड़ी हुई देखी और उसे उठाकर घर ले आई लेकिन जब इस चीज की असलियत उसके सामने आई तो उसके होश उड़ गए। यह वाकया ब्रिटेन के नाटिंघम शहर का है। खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के नाटिंघम शहर की रहने वाली एक महिला को कुछ दिनों पहले सड़क पर रास्ते में आलू जैसी चीज पड़ी दिखाई दी।

यह जगह महिला के घर के पास थी। उसने सोचा की यह आलू है। इसलिए वो इसे अपने घर ले आई। लेकिन, वो आलू नहीं बल्कि एक ऐसी चीज थी जिसे जानकर वो हैरान रह गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम टैरी जेड है। जो कुछ दिन पहले अपने कुत्ते को घुमाने सड़क पर निकली थी। महिला के कुत्ते का नाम मेरियट है। मेरियट को रास्ते में कुछ दिखाई दिया वो भागकर वहां जा पहुंचा। महिला भी उसके पीछे पीछे वहां पहुंच गई। वहां पहुंच कर उसने देखा की वहां एक आलू जैसी चीज पड़ी हुई थी। वो उसे उठाकर अपने घर ले आई।

आलू नहीं हैंड ग्रेनेड घर ले आई महिला

दरअसल, आलू जैसी दिखने वाली ये चीज़ आलू नहीं बल्कि ग्रेनेड थी। महिला के मुताबिक, जब वो घर पहुंची तो उसका बॉयफेंड मार्क भी आ चुका था। टेरी ने आलू जैसी दिखने वाली चीज़ उसे दिखाई। महिला ने जैसे ही मार्क को दिखाया वो ज़ोर से चिल्ला पड़ा। दरअसल, आलू जैसी दिखने वाली ये चीज एक ग्रेनेड थी। इसके बाद मार्क ने बड़ी समझदारी से ग्रेनेड को घर से बाहर रखा। इसके बाद मार्क ने पुलिस को फोन कर पूरी बात बता दी।

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि वह एक ग्रेनेड था। इसके बाद बम दस्ते ने उसे डिफ्यूज किया। पुलिस के मुताबिक, यह ग्रेनेड इतना शक्तिशाली नहीं था। लेकिन, अगर यह पास में फटता तो जान भी ले सकता था। पुलिस के मुताबिक, यह टेरी का घर को तबाह कर सकता था। इस मामले के सामने आने के बाद नॉटिंघम पुलिस ने उस एरिया को सील कर दिया। इसके बाद उस ग्रेनेड को आर्मी के बम डिस्पोजल एक्सपर्ट के पास भेज दिया गया।

देखिए ये वीडियो –