आज के युग में हर व्यक्ति धन कमाने के पीछे कई प्रकार के कार्य करता ही रहता है जिस व्यक्ति के जीवन में धन की कमी होती है वह कई सारी समस्याओं का सामना करता रहता है आज से ही नहीं बल्कि प्राचीन काल से ही धन को बहुत अत्यधिक महत्व दिया गया है क्योंकि धन के द्वारा ही हम अपने जीवन के कई सुख और वैभव की प्राप्ति करते हैं शास्त्रों के अनुसार धन की देवी महालक्ष्मी जी की कृपा आपको अवश्य चाहिए होती है अपने जीवन में धन को कमाने के लिए आप सभी जानते हैं यदि कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में अच्छा घर महंगी गाड़ियां दुकान किसी भी प्रकार के सपनों को संजोता है तो उसके लिए धन का होना बहुत आवश्यक है इसी के विपरीत जिस व्यक्ति के जीवन में धन की कमी होती है वह अपने जीवन में परेशानियों से घिरा रहता है।

आज हम आपके सामने एक ऐसा लेख लेकर आए हैं जिसमें आप चाहते हैं कि आपका पर्स मैं पैसा पढ़ा रहे तो इन बातों को अवश्य ध्यान से पढ़ें क्योंकि इनके बाद आपके पर्स में पैसा हमेशा भरा रहेगा।

लक्ष्मी पूजा में इस्तेमाल चावल:- आप की अधिक जानकारी के लिए बता दें कि शास्त्रों में जब कभी भी लक्ष्मी मां की पूजा की जाती है तो उसमें चावलों का प्रयोग अवश्य किया जाता है। क्योंकि चावल का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से है इसीलिए किसी भी पूजा पाठ के दौरान देवी देवताओं को हम तिलक करने के बाद चावल अवश्य चढ़ाते हैं लक्ष्मी पूजा में इस्तेमाल चावल बहुत अत्यधिक महत्व रखते हैं आप पूजा में इस्तेमाल चावल के 21 दानों को एक कागज की पुड़िया में लपेट कर अपने पर्स में रख लें ऐसा करने से आपका शुक्र मजबूत हो जाएगा और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बन जाएगी जिससे धन संबंधी समस्याएं उत्पन्न नहीं होंगी।

पीपल का पत्ता:- शास्त्रों के अनुसार पीपल में स्वयं विष्णु जी का वास बताया गया है आप पीपल का एक पत्ता ले लीजिए और उसको गंगाजल से धोकर पवित्र कर लीजिए इसके बाद आप पत्ते के ऊपर श्री लिखें केसर से और स्कोर बिना किसी की नज़र पड़े अपने पर्स में ऐसी जगह रख लीजिए। इस पत्ते को आप नियमित रूप से बदलते रहे।

किन्नर का दिया हुआ सिक्का:- यदि आप किसी किन्नर को कोई दान करते हैं तो वह अक्षय पुणे की प्राप्ति कराता है साथ ही उनकी दुआएं आपको कई प्रकार की विपत्तियों से बचाता है यदि आपके जीवन में भी धन की समस्या है तो आप किसी किन्नर को पैसे देने के बाद उससे 1 रुपया मांग लें यदि वह अपनी खुशी से रुपए आपको दे देता है तो उसको एक हरे कपड़े में लपेटकर तिजोरी आपस में रखें।

गुरु की तस्वीर:- आज कल के युग में लोग कई गुरुओं को मानते हैं और उनकी तस्वीर अपने पर्स में रखते हैं ऐसा करने से आपको धन संबंधी परेशानियां नहीं होंगी बल्कि आपको बुरे समय में काफी आध्यात्मिकता एवं शांति महसूस होगी इसीलिए अपने गुरु की तस्वीर पर्स में रखें। और अपने जीवन से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त करें।