प्यार कभी भी और किसी भी व्यक्ति से कहीं भी हो जाता है इसीलिए वह कहावत मशहूर है कि प्यार अंधा होता है। दुनिया में आपको कई ऐसे जुड़े देखने को मिल जाएंगे जिन्हें देखकर आप को यह कहावत अवश्य याद आ जाती होगी। जब दो लोगों के बीच प्यार होता है तो वह कुछ भी नहीं देखता आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी उम्र से बड़े 7 साल व्यक्ति से शादी करी और आज के समय में वह अपने रिश्तो को बहुत ही बखूबी से निभा रही हैं उन्होंने अपनी शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं एक समय में बॉलीवुड की सबसे प्रख्यात अभिनेत्री जूही चावला की जिन्होंने अपने अदाकारी से फिल्मी जगत में एक अलग ही स्थान प्राप्त किया था।

आप सभी ने जो 90 के दशक के हैं जूही चावला की फिल्में देखी होंगी और आपको बहुत पसंद भी आती होंगी, क्योंकि 90 के दशक में जूही चावला ने अपनी अदाकारी से और अपनी खूबसूरती से हर किसी को दीवाना बना रखा था। आप की अधिक जानकारी के लिए बता दे कि जूही चावला ने अपने करियर की शुरुआत 1986 में करी थी इनकी सर्वप्रथम फिल्म का नाम “सल्तनत” था। इसके बाद जूही चावला को आमिर खान के साथ फिल्म “क़यामत से क़यामत तक” के बाद एक पहचान प्राप्त हुई थी इस फिल्म के बाद जूही चावला रातों-रात एक सुपरस्टार बन चुकी थी।

इस फिल्म की अदाकारी के लिए इनको एक अवार्ड भी प्राप्त हुआ था जूही चावला फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थी आपको जानकर हैरानी होगी कि जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का भी खिताब जीता हुआ है। थोड़ा निजी जिंदगी में जाते हैं तो बताते हैं इनको इनका प्यार एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मिला था और जिस व्यक्ति से इनको प्यार हुआ था वह इन से उम्र में 7 साल बड़े थे। एक बार जब जूही चावला अपनी फिल्म “कारोबार” की शूटिंग के लिए साउथ अफ्रीका गई थी तो इस फिल्म के जो डायरेक्टर हैं उन्होंने अपने एक मित्र से मिलवाया जिनका नाम जय मेहता है।

बिल्कुल एक फिल्मी कहानी की तरह यह दोनों मैं दोस्ती हुई और यह दोस्ती धीरे-धीरे और भी गहरी होती गई जय मेहता की जूही चावला के साथ दूसरी शादी थी, क्योंकि उनकी पहली पत्नी का देहांत हो चुका था जिस वजह से जय मेहता बहुत ही अकेलेपन में ही रहते थे। फिर अचानक जय मेहता की माताजी की तबीयत खराब हो गई और जैसे ही जूही को पता लगा उन्होंने उनकी माता का बहुत ध्यान रखने लगी और उनकी सेवा करने लगी। इस वजह से जय मेहता की माता को जूही चावला बहुत ही प्रिय लगने लगी फिर एक दम से ही 1995 में दोनों ने शादी कर लिया और पूरी फिल्मी दुनिया को हिलाकर रख दिया।

इस शादी के बाद से जूही चावला के बहुत से ऐसे दोस्त थे जिन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की किंतु यह फैसला जूही चावला का अपना था इसीलिए जूही को किसी की नाराजगी से कोई फर्क नहीं पड़ा शादी के बाद जितनी भी इन्होंने फिल्में साइन करी हुई थी सभी को जल्दी-जल्दी समाप्त करके फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया किंतु कुछ समय बाद वह फिर से फिल्मी दुनिया में आई।