आपकी राशि आपके जीवन में बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आने वाला महीना हमारे लिए कैसा रहेगा? आज हम आपको मई महीने का राशिफल बताने जा रहे हैं। न्यूजट्रेंड़ के इस मासिक राशिफल में आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला महीना आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस मासिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक महीने की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें मई माह का यह राशिफल… May 2018 Rashifal

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। इस महीने किया गया धन निवेश आपके लिए अति शुभ है। प्रत्येक विषय में सावधानीपूर्वक व्यवहार करना पडे़गा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद न करिएगा। वाणी पर तथा क्रोध पर संयम रखने से अनिष्ट दूर कर सकेंगे। अधिक खर्च होने की संभावना है। अधिक कार्य प्राप्त होंगे। सच के साथ बने रहें झूठ से बचें। माँ के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं। आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। आपके अंदर नई उर्जा का संचार होगा। आप अपनी बुद्धि से बड़ी समस्या का भी हल निकाल लेंगे।

प्यार के विषय में : इन दिनों में लव पार्टनर के साथ नए नए अनुभव मिलेंगे। पुराने उलझे मामले सुलझ सकते हैं।

करियर के विषय में : आपका पैसा अटक भी सकता है। कारोबार अव्यवस्थित होने से आपको तनाव हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : जरूरी चेकअप करवाते रहें। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस महीने आप जीवन के प्रति आपके नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। किसी गुप्त भय से भय हो सकता है। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेगें। वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे, ऐसा गणेशजी का कहना है। न्याय एवं सिद्धांतों को प्राथमिकता देंगे। घमण्डी व्यक्तियों से सावधान रहें। जीवनसाथी का साथ आपके भाग्य को चमकाएगा। मन पर चिंता का भार रहेगा। पारिवारिक वातावरण कलुषित हो सकता है। आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे।

प्यार के विषय में : इस महीने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मन बन सकता है।

करियर के विषय में : बिजनेस में विवाद निपट सकते हैं। फायदा मिलेगा। कार्यस्थल पर वातावरण आपके फेवर में हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में महीना ठीक है। पुराने रोग में राहत मिल सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस महीने आपके सफलता के द्वार खुलेंगे। महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो समय अच्छा है ले सकते हैं। किसी भी विवाद में ना पड़े। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। आपके द्वारा किए गए कार्यों से आप संतुष्ट रहेंगे किंतु फिर भी अपने अंतिम निर्णय पर कोई विचार कर ले।

प्यार के विषय में : पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने का योग बन रहा है। दाम्पत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी।

करियर के विषय में : कारोबार अच्छा हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत पर ध्यान दें। पेट संबंधित बीमारियां हो सकती है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस महीने आप आत्मविश्वास व मनोबल के लिहाज से आप काफी ऊंचे पायदान पर रहेंगे। सफलता आपके कदम चूमेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। चिंताओं के कारण मानसिक भार रह सकता है, जो कि आपको मानसिक रूप से अस्वस्थ रख सकता है। परिवारजनों के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है, जिससे घर का वातावरण बिगड़ सकता है। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी। बिना सोचे-समझे निर्णय न लें, ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।

प्यार के विषय में : पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन आपके लिए सुखमय रहेगा।

करियर के विषय में : आमदनी में बढ़ोत्तरी के योग बन रहे हैं। खर्चा हो सकता है। कार्यस्थल पर सहयोग भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : बदन या सिर दर्द से परेशानी हो सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस महीने आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है, जिससे आपकी सोच बदलेगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। दोस्त और प्रेमी के कारण आपको त्याग करना पड़ सकता है। कोई नजदीकी व्यक्ति आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में पहले से सुधार होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस महीने नई योजनाएं बनेंगी। समय के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। काम पूरे होंगे। इन दिनों में बिजनेस भी बढ़ेगा। आप नौकरी या बिजनेस की लंबी चर्चाओं में व्यस्त हो सकते हैं। आप सफल भी हो सकते हैं। आपका कोई काम साझेदारी का है तो उससे भी फायदा हो सकता है। इन दिनो में यात्रा हो सकती है, शिक्षा क्षेत्र में भी प्रगति होगी। शिक्षा के उद्देश्य से यात्रा हो सकती है। अनैतिक कृत्यों से दूर रहिएगा। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा। खर्च की मात्रा बढ़ेगी।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।

करियर के विषय में : बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी, लेकिन कुछ नया करने से भी बचें। लेन-देन में सावधानी रखें।

हेल्थ के विषय में : सिर और पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं। भोजन पर ध्यान दें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस महीने पैसों से जुड़े बड़े फैसले लेने में सावधानी रखें। आप आराम करने के मूड में रहेंगे। परिवार और जीवनसाथी के कामों में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक लाभ भी होगा। इस महीने में बीच में कोई चिंताजनक स्थिति बन सकती है। कामकाज धीमी गति से होगा। आपको अपने क्रोध पर संयम बरतने की आवश्यकता हैं, वरना व्यर्थ विवाद में फंस सकते हैं। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर का मिजाज समझना चाहिए। अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें। संबंध भी बिगड़ सकते हैं।

करियर के विषय में : बिजनेस संबंधित कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत हो सकता है। कारोबार बढ़ेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत संबंधी परेशानी भी रहेगी। थकान और आलस्य हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस महीने आपको आर्थिक और पारिवारिक क्षेत्र में लाभ होने की संभावना है। नौकरी में और अधिक परिश्रम करें। मित्रो के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। काम में लापरवाही न बरतें नुकसान हो सकता है। मित्रों या परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ बाहर घूमना आपके मन को खुशी देगा। पार्टनर के साथ प्यार से पेश आएं। वाद विवाद से बचें। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। घर के दायित्वों को निभाना पड़ेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। पार्टनर का मूड ठीक नही रहेगा।

करियर के विषय में : कारोबार में खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा। अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : पानी से संबंधित बीमारियां हो सकती है, सावधान रहें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस महीने आपकी चिंताएं काफी हद तक कम हो जाएंगी। उच्च शिक्षा, शोध, अध्ययन व अनुसंधान के लिए बिलकुल उपयुक्त समय है। सामाजिक या पारिवारिक मेलजोल बढ़ेगा। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ मिल सकती है। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। खुशनुमा जिन्दगी के लिए अपना ज़िद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ़ समय की बर्बादी ही होती है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ ज्यादा समय बीतेगा। लव लाइफ भी अच्छी रहेगी। नजदीकी संबंधों में मजबूती आ सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस में फायदा कुछ कम होगा। ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से थोड़ी बहुत परेशानी भी हो सकती है। सेहत के मामले में सावधानी रखेंगे।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार में पहले से मुताबिक काफी सुधार होने वाला है और आपको इस महीने आपको अपने कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है लोगों के पास रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बढ़ रही हैं तथा नए नए व्यवसाय प्राप्त होने के भी योग बन रहे हैं। आप काफी समय से जिस काम को करने की सोच रहे थे, वह इस महीने में शुरू कर दें। इस महीने आप कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। किसी काम में जरूरत से ज्यादा जल्दबाजी न करें। ज्यादा जोश के कारण नुकसान हो सकता है। चल रही समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे।

प्यार के विषय में : अविवाहित लोगों को प्रेम संबंधों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

करियर के विषय में : निवेश करते समय सावधानी रखें। धन लाभ होगा। स्टूडेंट्स को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

हेल्थ के विषय में : आपके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती हैं। चिकित्सक का दरवाजा भी खटखटाना पड़ सकता है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस महीने कोई नया गठबंधन, अनुबंध व करार हो सकता है। काम को आप बड़ी ही संजीदगी व गंभीरता से अंजाम देंगे। व्यापार से संबंध रखने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है यदि कोई नई योजना के तहत कार्य करना चाहते हैं तो आपके लिए यह महिना बहुत अच्छा है। आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। आपको सकारात्मक और शांत रहना चाहिए। जो भी प्लानिंग आपके दिमाग में है, उसे किसी के सामने न रखें। आप अचानक आने वाली परेशानियों और संकट से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से गिफ्ट मिल सकता है। रोमांस चरम पर हो सकता है।

करियर के विषय में : बिजनेस में विवाद की स्थिति बन सकती है, लेकिन नई योजनाओं से भी फायदा मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन महीने के आखिरी दिनों तक सेहत में गिरावट महसूस होगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस महीने आपको अपने ऊपर संयम बरतने की आवश्यकता है तथा मन में नकारात्मक चिंताएं एवं विचार आ सकते हैं इसीलिए आपको काफी हिम्मत बरतने की आवश्यकता है। इस महीने आप अपने शत्रुओं से बचकर रहेंगे। यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। कहीं से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आपके घर पर मेहमानों का आगमन होगा। आपके नए-नए मित्र बनेंगे। इस महीने आप दोस्तों के साथ मिलकर योजनाएं बनाएंगे, जो आने वाले समय में फायदा देगी। महीने की शुरुआत में धन लाभ तो होगा साथ ही आपके रुके हुए काम भी जल्दी हो जाएंगे। दूसरों की समस्याएं सुलझाने में बहुत रुचि लेंगे।

प्यार के विषय में : पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। पार्टनर बहुत हद तक भावुक भी रहेगा।

करियर के विषय में : बिजनेस में नया प्रयोग करने से बचें। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : पेट संबंधी रोग होने की संभावनाएं भी बन रही है। मसालेदार भोजन से बचें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।