IPL अभी चल रहा है और IPL के मैचेस से एक से बढ़कर एक आ रहे हैं। लोगों की सांसें रोक देने वाले मैच भी आए हैं ठीक इसी प्रकार का 30 अप्रैल के दिन खेला गया दिल्ली के बीच और चेन्नई के बीच मैच था। इस मैच में चेन्नई में सबसे पहले बल्लेबाजी करी और दिल्ली के बोलेरो की पिटाई करते हुए 211 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए। उसके जवाब में दिल्ली की टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही किंतु उन्होंने आखरी अंत तक 198 रन बना पाई जिसके चलते दिल्ली की टीम 13 रनों से हार गयी।

दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी करी और 79 रन बना डाले और उनका साथ विजय शंकर ने खूब निभाया, किंतु फिर भी वह दिल्ली की टीम को जीता नहीं दिला पाए।

चेन्नई की तरफ से शेन वाटसन ने 40 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी जो लाजवाब पारी थी जिसके तहत में मैन ऑफ द मैच का खिताब से नवाजा गया। किंतु कई लोगों का यह मानना है कि इस जीत के पीछे वाटसन का हाथ बेशक हो सकता है लेकिन यह किताब वॉटसन को नहीं देना चाहिए था हालांकि वाटसन ने बहुत अच्छा खेल दिखाया और टीम को मजबूती दी किंतु फिर भी मैन ऑफ द मैच देने में भूल हुई है बल्कि मैन ऑफ द मैच शेन वॉटसन के बदले एक दूसरे खिलाड़ी है जिसने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिस के बदौलत उसको यह खिताब मिलना चाहिए था चलिए पढ़ते हैं वह कौन सा खिलाड़ी है जिसको यह खिताब देना चाहिए था।

दिल्ली और चेन्नई के बीच हुए मैच में कई लोगों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसमें दिल्ली की तरफ से भी ऋषभ पंत और विजय शंकर ने बहुत अच्छे बल्लेबाजी करें और अपने 50 रन भी पूरे किए। ठीक इसी प्रकार चेन्नई की तरफ से भी बहुत अच्छी बल्लेबाजी हुई जिसमें वाटसन का नाम सबसे ऊपर है किंतु उसके बाद जब महेंद्र सिंह धोनी आए तब उन्होंने एक अलग ही रोमांच पैदा कर दिया। जिसके बाद उनकी पारी देखने लायक थी और उन्होंने देखते ही देखते बोलरो की पिटाई करते हुए मात्र 22 गेंदों में ही 51 रन बना दिए।

कई लोगों का यह मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की इतनी लाजवाब पारी की बदौलत ही चेन्नई सुपर किंग्स इतने बड़े स्तर तक पहुंच पाई और उनको ही इस मैच का असली विजेता मानना चाहिए। जिस वजह से उन्हें ही मैन ऑफ द मैच देना चाहिए था किंतु महेंद्र सिंह धोनी के बदले मैन ऑफ द मैच शेन वॉटसन को दे दिया गया जो बिल्कुल भी सही नहीं था।

आप अपनी राय हमें कमेंट के जरिए दे सकते हैं कि आपकी नजर में असली मैन ऑफ द मैच कौन होना चाहिए था महेंद्र सिंह धोनी या शेन वॉटसन। साथ ही आप अपना सहयोग हमें ऐसे ही देते रहें। ताकि हम आप तक खेल से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर आते रहे और आप भी इन खबरों को पढ़कर अपनी प्रतिक्रिया दें अपने मित्रों के साथ हमारे इस लेख को अवश्य शेयर कीजिए ताकि वह भी हमारे साथ जुड़ सके और खेल से जुड़ी तमाम खबरों की जानकारी प्राप्त करते रहें धन्यवाद।