आप सभी को यह बात तो अच्छी तरह मालूम हो गई होगी कि आने वाले साल 2019 में एक बार फिर से आम चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारी में लग गई है। हर एक पार्टी किसी भी हाल में अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगी हुई है। वहीं दूसरी ओर इन दिनों ऐसी खबरें सा रही है कि एक बाबा ने हाल के दिनों में ही 2019 में होने वाले चुनावों लेकर भविष्यवाणी कर दी है। जिसकी चर्चा आज हर एक ओर हो रही है। ऐसा बताए जा रहा है उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में रहने वाले एक बाबा ने एक पूजा के दौरान खोलते हुए दूध में स्नान करने के बाद 2019 को लेकर बेहद ही चौकने वाले भविष्यवाणी किए।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोनभद्र में गोवर्धन पूजा के दिन हर साल बियर लोरिक पत्थर की पूजा की जाती है। पत्थर की पूजा करने की यह परंपरा बरसों से चली आ रही है। इस परंपरा के मुताबिक एक व्यक्ति को गर्म दूध से स्नान करना पड़ता है। इस बार जब पूजा की जा रही थी उस वक़्त एक संयासी ने बेहद ही चौकने वाली भविष्यवाणी कर दिया। यहाँ रहने वाले स्थानीय लोगों की बात करे तो पिछले कई दशकों से सोनभद्र में बिल्लोरी पत्थर की पूजा की जाती है। पत्थर को पूजने की परंपरा पिछले 5000 सालों से चली आ रही है। ऐसा कहा जाता है कि यह वहीँ जगह है जहां भगवान कृष्ण ने गोवर्धन की पूजा की थी। भगवान कृष्ण के द्वारा पूजा किया जाने के बाद से ही लोगों ने यहां खौलते हुए दूध से नहाने के परंपरा के शुरुआत कर दी। आप को यह बात जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि यह परंपरा सदियों से चलती आ रही है।

आपको यह बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि स्थानीय लोगों के मन में ऐसा विश्वास है कि जो व्यक्ति खौलते दूध से नहा लेता है वह व्यक्ति कभी बेईमान नहीं हो सकता। उनके मुताबिक जो बेईमान व्यक्ति खौलते दूध से नहाने व जल उठता है। इसी परंपरा में हाल के दिनों में ही शामिल हुए एक बाबा ने लोगों को उस वक्त हैरान कर दिया जब उन्होंने खौलते दूध में नहाने के बाद 2019 के चुनाव को लेकर भविष्यवाणी कर दी। उनके मुताबिक 2019 में कोई भी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं जीतेगी। किसी भी पार्टी को लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल नहीं होगा। जिसकी वजह से वर्ष 2019 में गठबंधन की सरकार बनने के आसार है। आपको बता दें कि यह पूरा वाक्या इसी साल के गोवर्धन पूजा के दौरान का है।

2019 में होने वाले चुनाव को लेकर इस तरह के भविष्यवाणी किए जाने के बाद नेताओं के बीच हड़कंप मच गया है। अब हर एक पार्टी को ऐसा लगने लगा है कि अगर इस बाबा के द्वारा की गई भविष्यवाणी सही है तो फिर उन्हें आज से ही अपनी तैयारियों को पुख्ता करने पड़ेंगे। ऐसा भी कहा जा रहे हैं कि पूजा के दौरान जब बाबा दूध से नहा रहे थे उसी वक्त उन्होंने अचानक से समाजवादी पार्टी के समर्थन में भविष्यवाणी करते हुए कुछ ऐसा कर डाला जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। आपको बता दें कि फिलहाल देश में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच गहमागहमी तेज हो गई है। गुजरात विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए हर एक पार्टी एड़ी चोटी का जोर इन दिनों लगा रही है। अब आने वाले वक्त में देखना यह होगा कि आखिर उस बाबा के द्वारा की गई भविष्यवाणी में कितने प्रतिशत सच्चाई है।